UPSC CSE Result | उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी की बेटी बनी आईपीएस

kuhu garg
Share Now

हरिद्वार की अदिति तोमर  ने 247वी रैंक हासिल कर नाम रोशन किया

देहरादून। संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल परिणाम जारी कर दिया है।  जिसमें हरिद्वार की अदिति तोमर  247वी रैंक हासिल कर हरिद्वार का नाम रोशन किया है। बता दें कि अदिति के भाई असिस्टेंट कमिश्नर हैं। वहीं उत्तराखंड पूर्व  पुलिस महानिदेशक कुमार की बेटी कुहू गर्ग ने भी आईपीएस की परीक्षा पास कर ली है।  कुहू ने 178 रैंक हासिल की है।

कुहू गर्ग अपने प्रथम प्रयास में ही आईपीएस अफसर बनी

दो वर्षों की कठिन तैयारी में ही कुहू गर्ग ने यह स्थान हासिल कर लिया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह भी है की 6 वर्षों तक भारतीय बैडमिंटन टीम में सीनियर और जूनियर में खेल चुकी कुहू के पास 20 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मेडल भी है और कुहू देश की पहली ऐसी महिला आईपीएस होगी जिन्होंने इतने बड़े अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है उनके पिता अशोक कुमार उत्तराखंड में कई महत्वपूर्ण पदों पर सेवाएं देने के साथ-साथ राज्य के डीजीपी भी रहे हैं ।

आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप  किया

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा (यूपीएससी सीएसई) 2023 के र्लिए अंतिम परिणाम  मंगलवार 16 अप्रैल, 2024 को घोषित कर दिया है। लिस्ट में कुल 1016 उम्मीदवारों ने जगह बनाई है।

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 में शामिल हुए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।  UPSC  से मिली सूचना के मुताबिक CSE 2023 में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप  किया है। वहीं, इसके बाद अनिमेष प्रधान ने दूसरा (AIR 2) और डोनुरू अनन्या रेड्डी ने तीसरा (AIR 3) स्थान प्राप्त किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *