रुद्रप्रयाग में मलबे में दबकर चार नेपाली मूल के मजदूरों की मौत

Rudraprayag.
Share Now

रुद्रप्रयाग। देर रात केदारनाथ हाईवे के फाटा के पास भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन के बाद मलबे में दबकर चार नेपाली मूल के मजदूरों की मौत हो गयी। सूचना पर एसडीआरएफ और डीडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुंचकर  रेस्क्यू अभियान चलाया। चारों के शव को बरामद कर लिया गया है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि बीती रात डेढ़ बजे से अत्यधिक बारिश के कारण फाटा हेलीपैड के समीप खाट गदेरे के पास 4 नेपाली मूल के लोगों की मलबे में दबे होने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना प्राप्त होते ही घटना स्थल के लिए राहत एवं बचाव कार्य को लेकर रेस्क्यू टीम को भेजा गया। टीम ने मौके पर पहुंच कर मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने का कार्य किया गया।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में तुल बहादुर पुत्र हरक सिंह बहादुर निवासी जिला चितोन ऑयल नारायणी नेपाल, पुरना नेपाली, निवासी जिला चितोन ऑयल नारायणी नेपाल, किशना परिहार, निवासी जिला चितोन ऑयल नारायणी नेपाल, चीकू बूरा पुत्र खड़क बहादुर, निवासी, देहलेख, आंचल, करनाली, नेपाल के शव बरामद किए गए। जिन्हें डीडीआरएफ की टीम द्वारा जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग लाया गया है। बताया जा रहा है कि मजदूर डेरा बनाकर रह रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *