Monsoon session of Uttarakhand Assembly | बुधवार से गैरसैंण के भराड़ीसैंण में शुरू होगा विधानसभा सत्र

Bharadisain of Gairsain
Share Now

देहरादून। त्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र (Monsoon session of Uttarakhand Assembly) बुधवार यानि कि 21 अगस्त से ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण में शुरू होने जा रहा है है। इसको लेकर भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मंगलवार से ही भराड़ीसैंण में वीआईपी मूवमेंट शुरू हो चुका है। भराड़ीसैंण में विधायकों और मंत्रियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।

5000 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी धामी सरकार

  सचिव विधानसभा हेम पंत के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भी विधानसभा में पहुंचने वाली हैं। शाम को 6:00 बजे से सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया जाएगा। उसके ठीक बाद 6:30 बजे कार्यमंत्रणा की बैठक होनी हैं, जिसमें मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। सीएम धामी गैरसैंण पहुंच चुके हैं। विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान धामी सरकार लगभग 5000 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी।

मानसून सत्र को लेकर तैयारियां की जा रही व्यवस्थित

भराड़ीसैंण में विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर चमोली जिला प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।  भराड़ीसैंण में विधानसभा सत्र आयोजित किए जाने को लेकर 1000 से ज्यादा वर्कफोर्स काम कर रहा है। इसमें 500 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। वहीं अन्य विभागों के भी सभी कर्मचारियों को मिलाकर 1000 से ज्यादा लोग विधानसभा सत्र को लेकरतैयारियों में लगे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *