Major fire incident in Champawat | 14 मकान जलकर खाक, लाखों का नुकसान,तीन मवेशी झुलसे

Major fire incident in Champawat
Share Now

Two storey house burnt to ashes due to fire in Lada village of Champawat district

चंपावत। जिले के लड़ा गांव में आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर खाक हो गए। यह अग्निकांड इतना भयानक था कि उसने 14 मकानों को अपने चपेट में ले लिया, जिससे लाखों रुपए का नुकसान हो गया। इस आग्निकांड में तीन मवेशी भी झुलस गए।  राहत यह है कि इस अग्किांड में कोई जनहानि नही हुई।

देर रात लगी आग से पूर इलाके में फरा-तफरी मची

देर रात लगी आग से पूर इलाके में अफरा-तफरी का माहौल गया था। जिस वक्त ये हादसा हुआ, घर में चार लोग सो रहे थे। उन्हें ग्रामीणों, पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने बाहर निकाला। पुलिस और राजस्व विभाग की टीम एक मवेशी को भी सुरक्षित बाहर निकाले में कामयाब रही है, लेकिन तीन मवेशियों की आग में जिंदा झुलकर मौत हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार यह घटना देर रात को चंपावत जिले के पाटी के रौलामेल ग्राम पंचायत के दूरस्थ गांव लड़ा में घटित हुई थी। बताया जा रहा है कि पहले एक घर में आग की लपटें निकली, जिस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। हवा तेज होने के कारण आग की लपटें कुछ ही देर में आसपास के लकड़ी के घरों तक फैल गई।

 चार सिलेंडरों में विस्फोट होने के कारण आग ज्यादा भयावह हो गई

ग्रामीणों की मानें तो इस दौरान आग घर में रखे सिलेंडर तक पहुंच गई और चार सिलेंडरों में विस्फोट होने के कारण आग ज्यादा भयावह हो गई। ग्रामीणों ने हो-हल्ला मचाकर घर में सो रहे चार लोगों हीरा देवा, राधिका देवी, प्रीति और भुवन चंद्र को जगाया और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। ग्रामीणों ने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। पहाड़ी रास्ता और दूरस्थ गांव होने के कारण फायर ब्रिगेड की टीम काफी देर से घटना स्थल पहुंची। तब कहीं जाकर फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक 14 मकान जलकर राख हो गए। अग्निकांड में  करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। हालांकि आग कैसे लगे इसकी अभीतक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़ें: विकासनगर में यूटिलिटी वाहन सड़क पर पलटा, कई लोग घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *